हैलो दोस्तों, जैसा की आप सब को पता है की 5 फरवरी से भारत के इंग्लैंड से मैच शुरू हो चुके है, जिसमे टेस्ट मैच और टी20 मैचों की सीरीज खत्म हो चुकी है और दोनों ही सीरीज भारत ने जीती। अब बारी है वन डे मैचों की, यह सीरीज 28 मार्च तक चलेगी। इन सभी मैचों को दिखाने के राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास है, जिस वजह से सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर दिखाए जायेंगे। हॉटस्टार का ऐप अब फ्री नहीं है और मैच देखने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना होगा। तो चलिए इस पोस्ट में हम बात करते है की इंडिया और इंग्लैंड का लाइव मैच आप हॉटस्टार पर फ्री में कैसे देख सकते है - India England ka Match Hotstar par Live Free me Kaise Dekhe


India England ka Match Hotstar par Live Free me Kaise Dekhe - भारत और इंग्लैंड का मैच फ्री में देखें
India England ka Match Hotstar par Live Free me Kaise Dekhe



हॉटस्टार मोबाइल ऐप - Hotstar Mobile App

हॉटस्टार एक प्रीमियम मोबाइल एप्लीकेशन है, जिसपे हम टीवी शो, मूवीज, स्पोर्ट्स और न्यूज़ भी देख सकते है। जब से आईपीएल 2020 चालू हुआ था जब से लेकर अब तक हॉटस्टार के ऐप पर ये सब देखने के लिए पैसे लगते है और इसका सबसे ज्यादा यूज़ (use) लाइव मैच को देखने के लिए किया जाता है। 


अगर आप हॉटस्टार पर टीवी शो, मूवीज, स्पोर्ट्स, न्यूज़ या फिर कुछ और भी देखना चाहते है तो इसके लिए जरुरी है की हॉटस्टार का ऐप (Hotstar App) आपके फ़ोन में होना चाहिए। इसके लिए आपको हॉटस्टार का ऐप डाउनलोड करना होगा, जो गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) आइओस के स्टोर (IOS Store) से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।





हॉटस्टार पर भारत और इंग्लैंड का लाइव मैच फ्री में कैसे देखें - India England ka Match Hotstar par Live Free me Kaise Dekhe

पहले जो लोग जिओ टीवी (JIO TV) यूज़ करते थे उनके लिए हॉटस्टार का ऐप भी बिलकुल फ्री था लेकिन पिछले कुछ समय से अब हॉटस्टार फ्री नहीं है और इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन (Subscription) लेना होगा। अब बात आती है की अगर आपके पास हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नहीं है तो आप हॉटस्टार में इंडिया इंग्लैंड का लाइव मैच फ्री में कैसे देख सकते है - Hotstar App Par India England ka Live Match Kaise Dekh Sakte Hai




हॉटस्टार APK डाउनलोड- Hotstar APK Download

हॉटस्टार पर क्रिकेट मैच को फ्री में देखने के लिए सबसे बढ़िया तरीका है हॉटस्टार का APK डाउनलोड। इसके लिए आपको इंटरनेट से अपने फ़ोन में हॉटस्टार की APK फाइल डाउनलोड करनी होगी, जिसके बाद आप हॉटस्टार पर लाइव मैच फ्री (Hotstar Live Match Free) में देख सकते है। 



यह भी पढ़े- कितने बजे से चालू होंगे भारत और इंग्लैंड के बीच सभी मैच 



हॉटस्टार की APK डाउनलोड करने से पहले ध्यान रहे की इस तरह की ऐप (Hotstar APK App) में वायरस भी हो सकता है, तो अगर आपको APK से हॉटस्टार देखना है तो आप अपने ही रिस्क पर इसे देखे।



गूगल क्रोम ब्राउज़र पर हॉटस्टार फ्री में - Google Chrome Browser Par Hotstar Free Me Kaise Dekhe

अगर आप हॉटस्टार पर लाइव मैच फ्री में देखना चाहते है तो आप स्मार्टफोन/पीसी/लैपटॉप पर गूगल क्रोम ब्राउज़र (Google Chrome Browser) खोले और फिर हॉटस्टार की वेबसाइट खोले, यहाँ आप 10 मिनट तक फ्री में लाइव मैच (Live Match Free) देख सकते है और दुबारा से देखने के लिए आप गूगल क्रोम ब्राउज़र की हिस्ट्री और कैश डिलीट (Delete History and Cache) कर दें। इसके बाद आप 10 मिनट के लिए फ्री में फिर से देख सकते है। आगे भी देखने के लिए दुबारा से आपको यही करना होगा।




मैच फ्री में देखने के लिए अन्य मोबाइल ऐप - Cricket Match Free Mein Kaise Dekhe

भारत और इंग्लैंड के क्रिकेट मैचों को दिखाने के राइट्स हॉटस्टार के पास है, लेकिन नीचे दिए गए ऐप लाइव मैच दिखाने की फैसिलिटी देते है। इन मोबाइल ऐप को डाउनलोड करके आप, लाइव मैच अपने मोबाइल पर भी देख सकते है, इनके नाम कुछ इस प्रकार है- 


  • थोप टीवी ऐप: Thop TV App


  • वीडियो बड़ी ऐप: Video Byddy App


  • वीडियोकोन मोबाइल ऐप : Videocon Mobile App- अगर आप वीडियोकोन डिश के सब्सक्राइबर है तो 


  • टाटा स्काई मोबाइल ऐप: Tata Sky Mobile App- अगर आप टाटा स्काई डिश के सब्सक्राइबर है तो


  • ओरेओ टीवी लाइव स्ट्रीमिंग ऐप: Oreo TV Live Streaming App



ऊपर दिए गए सभी तरीको में से कौनसा तरीका आपके लिए काम करता है, ये आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है और इसके अलावा यदि आपके पास कोई नया आईडिया है तो वो भी आप हमे बता सकते है। 

अन्य जानकारी- 

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post