India vs Australia Test Match Series 2020 - जैसा आपको पता है की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 2 मैच खेले जा चुके है, जिसमे से पहला मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता और दूसरा टेस्ट मैच भारतीय टीम ने जीतकर अपना हिसाब बराबर कर लिया। इन सबके बाद बारी है अब तीसरे टेस्ट मैच (Teesra Test Match) की, जिसके लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट का (Indian Cricket Team Playing XI for Australia Test Match) ऐलान हो चूका है। चलिए जानते है अब तीसरे टेस्ट मैच और इसके लिए खिलाड़ियों की लिस्ट (India vs Australia 3rd Test Match Playing XI List ) के बार में। 


India vs Australia 3rd Test Match Playing XI List
India vs Australia 3rd Test Match Playing XI List



भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच - India vs Australia 3rd Test Match 2020

Ind vs Aus 3rd Test Match 2020- इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी 2021, दिन बृहस्पतिवार से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ग्राउंड में खेला जायेगा।


तीसरा टेस्ट मैच कितने बजे चालू होगा - भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजे खेला जायेगा और दोपहर को 12 से 1 बजे के बीच खत्म होगा। 



यह भी पढ़े- ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम का होगा इंग्लैंड से मुकाबला, जाने पूरा टाइम टेबल 



तीसरा टेस्ट मैच किस चैनल पर आयेगा - इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच भारत में सोनी सिक्स चैनल पर लाइव दिखाया जायेगा, इसके अलावा आप तीसरे टेस्ट मैच को सोनी लिव आप पर भी देख सकते है। 




भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के खिलाड़ियों की लिस्ट - India vs Australia 3rd Test Match Playing XI List

6 जनवरी को भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग XI को (Indian Team Playing XI for 3rd Test Match) घोषित किया। तीसरे टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा की वापसी हुई है और उन्हें ही टीम का उपकप्तान बनाया गया है। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम में इस बार जगह नहीं मिली है और केएल राहुल के चोटिल होने की वजह से हनुमान विहारी को टीम में पहले की तरह जगह मिली है। 



यह जरूर पढ़े- भारत में होगा 2021 का टी20 वर्ल्ड कप, जाने कब चालू होंगे वर्ल्ड कप के मैच 



गेंदबाजी की बात करे तो मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद नवदीप सैनी को तीसरे टेस्ट मैच के लिए मौका मिला है और यह उनका पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच होगा। 



तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार है - Indian and Australia Team Playing XI for 3rd Test Match

तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (प्लेइंग इलेवन)- रोहित शर्मा (VC), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (C), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (WK), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी


तीसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिआई टीम (प्लेइंग इलेवन)- डेविड वार्नर, विल पुकोवस्की, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (c & wk), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड



सम्बंधित जानकारी- 


🏏 कब चालू होगा आईपीएल 2021, क्या है इसकी संभावित तारीख


🏏 फरवरी में हो सकता है आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन


🏏 आईपीएल 2022 में खेलेंगी 8 की जगह 12 टीमें, मीटिंग में हुआ फैसला 

कमेंट करें

Please share our post with your friends for more learning and earning.

और नया पुराने