आईपीएल भारत के लिए एक त्यौहार के समान है, जो हर साल आयोजित किया जाता है। हर साल में खिलाड़ियों की बोली लगायी जताई है और इसके लिए आईपीएल के शुरू होने से कुछ महीनों पहले एक ऑक्शन किया जाता है, जिसमे खिलाड़ी बिकते है और ख़रीदे जाते है। कभी कोई खिलाड़ी सस्ता बिकता है और कभी कोई खिलाड़ी उम्मीद से भी ज्यादा का बिकता है। तो चलिए इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले है की आईपीएल में सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है - IPL Ka Sabse Mahanga Khiladi Koun Hai


आईपीएल का सबसे महँगा खिलाड़ी कौन है - IPL Ka Sabse Mahanga Khiladi Koun Hai
IPL Ka Sabse Mahanga Khiladi Koun Hai



आईपीएल का सबसे महँगा खिलाड़ी कौन है - IPL Ka Sabse Mahanga Khiladi Koun Hai

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी और अब आईपीएल 2021 चल रहा है, अभी तक की आईपीएल ऑक्शन में सबसे महँगा खिलाड़ी आईपीएल 2018 में 17 करोड़ रूपये का बिका था और इसके बाद 16 करोड़ 25 लाख का साल 2021 की ऑक्शन में, जिसकी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है - 



IPL Ka Sabse Mahanga Khiladi- साल 2018, आईपीएल की ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने विराट कोहली को 17 करोड़ रूपये की मोटी रकम देकर अपनी टीम में ही रिटेन किया था। 2018 के बाद से या पहले कोई भी खिलाड़ी इतना महँगा नहीं बिका है।



इसके अलावा दूसरे नंबर पर बारी आती है क्रिस मोरिस की, जिन्हें साल 2021 की ऑक्शन में, राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16 करोड़ 25 लाख रूपये में ख़रीदा था।   



आईपीएल के सबसे महँगे खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरा नंबर आता है युवराज सिंह का, जिन्हे 2015 में दिल्ली की टीम ने 17 करोड़ रूपये में ख़रीदा था। 



अगर चौथे नंबर की बात करे तो नाम आता है एक विदेशी खिलाड़ी का, जिनका नाम है पैट कंमिंस, जो ऑस्ट्रेलिया की टीम के बहुत ही बेहतरीन ऑल राउंडर है। इन्हे 2019 में कोलकत्ता की टीम ने 15.5 करोड़ रूपये में ख़रीदा था, जो साल 2019 में सबसे बड़ी रकम थी।



इसके बाद आईपीएल के टॉप 5 महँगे खिलाड़ियों में पाँचवे नंबर पर तीन खिलाड़ियों का नाम आता है। जिसमे रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस), महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स) और के जैमिसन (बैंगलोर) का नाम शामिल है। इन तीनो खिलाड़ियों को इनकी टीम ने 15 करोड़ रूपये देकर ख़रीदा था।

Source 




अन्य जानकारी- 




यह भी पढ़े- 

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post