Valentine Week 2021 in Hindi- वैलेंटाइन वीक नाम तो आपने सुना ही होगा, अब तो यहाँ हमारे इंडिया में भी खूब मनाया जाता है। इसकी शुरुआत 7 फरवरी से होती है और इसका आखिरी डे 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे होता है। इस वीक में कुल 8 दिन होते है जिसमे से एक होता है प्रपोज़ डे। इस दिन प्रेमी एक दूसरे को अपने प्यार का प्रपोसल देते है और अपने  प्यार का इज़हार करते है। तो चलिए इस पोस्ट में हम आपको बताते है की प्रपोज़ डे किस दिन मनाया जाता है - Propose Day Kab Manaya Jata Hai



Propose Day Kab Manaya Jata Hai 2021 - प्रपोज़ डे किस दिन मनाया जाता है 2021
Propose Day Kab Manaya Jata Hai 2021




प्रपोज़ डे किस दिन मनाया जाता है 2021 - Propose Day Kab Manaya Jata Hai 2021

Propose Day Kis Din Manaya Jata Hai 2021- वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, 7 फरवरी को रोज डे से होती है और इसमें दूसरा नंबर आता है प्रपोज़ डे का। मतलब प्रपोज़ डे 8 फरवरी को मनाया जाता है। 



इस दिन के लिए कहा जाता है की इस दिन आप अपने चाहने वालों को अपने प्यार का इज़हार कर सकते है और उसके मन की बात जान सकते है। इस दिन कोई भी गुस्सा नहीं होता क्योकि यह दिन बना ही प्रोपोज़ करने के लिए है। 





प्रपोज़ डे पर क्या करें - Propose Day Par Kya Kare

प्रपोज़ डे पर प्यार करने वाले एक दूसरे को अपने दिल की बात कहते है। अगर आप प्रपोज़ डे पर आप ऐसा कुछ करने जा रहे है तो इसके लिए बहुत सारे तरीके है, जिसमे कुछ लोग ग्रीटिंग कार्ड के साथ प्रोपोज़ करते है तो कुछ लोग गाना गाकर प्रपोज़ करते है इसके अलावा आप शायरी सुनकर, कुछ गिफ्ट देकर  प्रपोज़ करते है।



क्या आपको पता है की 14 फरवरी को ही वैलेंटाइन डे क्यों मनाया जाता है, अगर नहीं पता तो यहाँ जाने 



आज के समय में प्यार का इज़हार खाली हाथ नहीं करे और अपने दोस्त के लिए कुछ न कुछ गिफ्ट जरूर लेकर जाये। इसके अलावा आप अपने व्यक्तित्व को आकर्षक बनाये और अपने साथी की पसंद के कपडे पहने और इस इस दिन ऐसे जगह जाए जो आप दोनों को पसंद हो। 


प्रपोज़ डे के अलावा इस वैलेंटाइन वीक में रोज़ डे, चॉकलेट डे, टैडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे और आखिरी में वैलेंटाइन डे आता है।


अन्य जानकारी-






यह भी पढ़े-

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post