रिंकू शर्मा हत्याकांड मंगोलपुरी दिल्ली - आज के समय में क्या केवल कोई जय श्री राम बोलने पर या भगवान का कोई पुर्ण्य काम करने पर किसी को जान से भी मार सकता है, वो भी भारत जैसे हिन्दू राष्ट्र में। चलिए जानते है दिल्ली के रिंकू शर्मा हत्याकांड की पूरी जानकारी  Rinku Sharma Mangolpuri New Delhi News in Hindi


Rinku Sharma Mangolpuri New Delhi News in Hindi
Rinku Sharma Mangolpuri New Delhi News in Hindi



रिंकू शर्मा कौन था - Rinku Sharma Koun Tha 

Rinku Sharma News in Hindi- रिंकू शर्मा दिल्ली के मंगोल पूरी इलाके में रहने वाला एक 25 वर्षीय युवा था जो एक हॉस्पिटल में कार्यरत था कहा जा रहा है यह युवा बजरंग दल और भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ था और श्री राम मंदिर के लिए जो निधि संग्रह का कार्य चल रहा है, उसमे भी सम्मिलित रहता था। कुछ दिन पहले रिंकू शर्मा एवं कुछ व्यक्तियों ने प्रभात फेरी निकाली थी। जिसमे अन्य समाज के लोगे से कुछ कहा सुनी हो गए थी। जभी से वह व्यक्ति रिंकू को जान से मारने की धमकी दिया करते थे। 



यह भी पढ़े- 20 माह की धनिष्ठा ने बचायी 5 लोगो की जान, मरने के बाद भी दे गयी नयी जिंदगी



रिंकू शर्मा को किसने मारा - Rinku Sharma Ko Kisne Mara

रिंकू शर्मा की हत्या में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके नाम जाहिद, महताब, दानिश, ताजुद्दीन, और इस्लाम) है। 


जिसने खून दिया उसी का खून कर दिया- जब की पता चला की इस्लाम की पत्नी डेढ़ साल पहले जब गर्भवती थी, तब हालत बिगड़ने पर रिंकू शर्मा ने ही उसको खून दिया था, और कोरोना काल में उसके भाई को कोरोना की पुष्टि होने पर हस्पताल में भर्ती कराया था। फिर भी इसने रिंकू के साथ ऐसा किया गया ये बात मानवता को बिलकुल शर्मसार करने वाली है।





रिंकू शर्मा को क्यों मारा - Rinku Sharma (Mangolpuri, New Delhi) Ko Kyo Mara Gaya 

Rinku Sharma Bajrang Dal - रिंकू शर्मा दिल्ली के बजरंग दाल का सदस्य था और वह राम मंदिर के लिए चंदा भी एकत्रित करता था। रिंकू शर्मा की माता श्री राधा शर्मा के अनुसार राम मंदिर की समन्वय निधि एकत्र करने के दोरान अन्य समाज के लोगो से इनके कहा सुनी हुई और वह बार बार रिंकू को बोला करते थे तुझे नही छोड़ेंगे। रिंकु शर्मा बहुत ही धार्मिक था जो गर्व से जय श्री राम बोला करता था, और सभी धार्मिक गतिविधियों से हमेशा जुड़ा रहता था।



खबरों के अनुसार, आरोपी लोग रिंकू से राम मंदिर की वजह से चिढ़ते थे और यही कारण उसकी हत्या की वजह बनी। 





पुलिस के अनुसार झगडे का कारण - Rinku Sharma Delhi Case Police Investigation in Hindi

पुलिस के अनुसार 10 फरवरी को एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में इनमें आपस में कहा सुनी हुई और थोड़ी लड़ाई भी, बाद में घर जाने के बाद फिर लड़ाई झगड़ा हुआ, जिसमे रिंकू शर्मा को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। 





रिंकू शर्मा हत्याकांड की अन्य जानकारी हिंदी में - Rinku Sharma Mangolpuri New Delhi News in Hindi

चारों-पांचो हमलावर रिंकू शर्मा की हत्या करने के लिए पूरी तैयारी से आये थे , वर्ना इतने सारे लाठी डंडे और चाकू कहा से आए, जो मौका मिलते ही उसी रिंकू की पीठ में इतनी जान लगाकर मारा गया की चाकू उसकी रीढ़ के हड्डी में अटक गया। 

आपको बता दे की ये वही रिंकू था जिसने आरोपी की पत्नी को कुछ समय पहले अपना खून दिया था। ये सब पूरी प्लांनिग के साथ हुआ जो उसको उसके घर से बाहर घसीट लिया गया और इतने वार करे की पूरी गली खून से लाल हो गई।


दिल्ली को एक बार फिर ऐसी शर्मसार करने वाली घटना पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट करके बताये। 


यह भी पढ़े- 

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post