भारत और इंग्लैंड के सीरीज के बाद, 9 अप्रैल से आईपीएल के 14 वें सीजन के शुरू होने की खबर तो आपने सुन ही ली होगी, जी हाँ आईपीएल 2021 अब जल्द ही चालू होने वाला है और सभी को इसका बेसब्री से इंतज़ार है। 


लेकिन आईपीएल चालू होने से पहले क्या आपको पता है की आईपीएल 2021 का लाइव टेलीकास्ट किस चैनल पर आएगा (IPL Live Telecast Kis Channel Par Aayega) और आप आईपीएल को अपने टीवी, मोबाइल, लैपटॉप या फिर कंप्यूटर पर कैसे देख सकते है। तो चलिए जानते है आईपीएल 2021 का मैच किस चैनल पर आएगा - IPL 2021 Ka Match Kis Channel Par Aayega


IPL 2021 Ka Match Kis Channel Par Aayega | आईपीएल 2021 का मैच किस चैनल पर आएगा
IPL 2021 Ka Match Kis Channel Par Aayega


आईपीएल 2021 का मैच किस चैनल पर आएगा - IPL 2021 Ka Match Kis Channel Par Aayega

आईपीएल के 14वें सीजन को दिखाने के राइट्स भी 2020 की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी हॉटस्टार पर है। अगर आप आईपीएल 2021 को लाइव अपने टीवी पर देखना चाहते है तो आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में और स्टार स्पोर्ट्स 2 पर अंग्रेजी भाषा में देख सकते है।







इसके अलावा स्पोर्ट्स नेटवर्क से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आईपीएल 2021 को हिंदी और इंग्लिश भाषा सहित कुल 8 भाषाओं में दिखाया जायेगा, जिसमें तमिल, तेलगु, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और मराठी भाषा भी शामिल है। अगर आप आईपीएल को हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देखना चाहते है तो आप स्टार स्पोर्ट्स के रीज़नल चैनल पर देख सकते है, जैसे स्टार स्पोर्ट्स तमिल।



जानकारी के मुताबिक डिज्नी हॉटस्टार और स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आईपीएल के 14वे सीजन का प्रसारण कुल 24 से 25 चैनलों पर होगा।







आईपीएल 2021 को मोबाइल पर कैसे देखे - IPL 2021 ko Mobile Par Kaise Dekhe

अगर आप आईपीएल के 14वें सीजन को अपने मोबाइल पर देखना चाहते है तो आपको इसके लिए डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट पर या फिर डिज्नी हॉटस्टार का ऐप डाउनलोड करना होगा। साथ ही साथ अगर आप इस ऐप का या फिर वेबसाइट का प्रयोग करते है तो आपको इसका सब्सक्रिप्शन पैक लेना होगा।





आईपीएल को लाइव लैपटॉप व कंप्यूटर पर कैसे देखें - IPL Ki Live Streaming Computer or Laptop Par Kaise Dekhe

अगर आप आईपीएल के 14वें सीजन को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर देखना चाहते है तो, आपको इसके लिए डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। साथ ही साथ अगर आप डिज्नी हॉटस्टार की वेबसाइट का प्रयोग करते है तो आपको इसका सब्सक्रिप्शन पैक लेना होगा।


जरूर पढ़े- क्रिकेट के मैच हॉटस्टार पर फ्री में कैसे देखे, पूरी जानकारी






अन्य जानकारी-  




यह भी पढ़े- 

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post