आईपीएल 2021 की शुरुआत हो चुकी है, इस बार भी आईपीएल में 2020 की तरह कुल 8 टीमें खेल रही है। जैसा की आपको पता है की आईपीएल में हर टीम एक फ्रेंचाइजी है, जिसका कोई न कोई मालिक जरूर होता है। इसका मतलब है की हर टीम किसी कंपनी या फिर कुछ लोगों ने मिलकर खरीदी हुई होती है, जिसमे उनका पैसा लगा हुआ होता है।
 

आईपीएल की हर टीम का कोई न कोई मालिक जरूर होता है, जिसकी जानकारी आपको जरूर होनी चाहिए। इस पोस्ट में हम आपको सनराइज़र्स हैदराबाद के मालिक के बारे में बताने वाले है की सनराइज़र्स हैदराबाद का मालिक कौन है - Sunrisers Hyderabad Ka Malik Kaun Hai 


सनराइज़र्स हैदराबाद का मालिक कौन है - Chennai Super Kings Ka Malik Kaun Hai
सनराइज़र्स हैदराबाद का मालिक कौन है - Chennai Super Kings Ka Malik Kaun Hai 



सनराइज़र्स हैदराबाद टीम का मालिक कौन है - Sunrisers Hyderabad Ka Malik Kaun Hai

सनराइज़र्स हैदराबाद के मालिक सन ग्रुप है, जिनकी कंपनी SUN TV Network है। यह कंपनी अपने टीवी चैनल चलाती है और इसने 2012 से हैदराबाद को ख़रीदा हुआ है। सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम सन ग्रुप की कलानिथि मारन के मालिकाना हक़ में है और 2012 में हैदराबाद स्थित डेक्कन चार्जर्स द्वारा आईपीएल को समाप्त किए जाने के बाद इसे बनाया किया गया था। 


कलानिथि मारन भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के बड़े बड़े बिज़नेसमैनों में से एक है। 2018 की फोर्बेस की लिस्ट के अनुसार इनकी नेट वर्थ 330 करोड़ यूएसडी डॉलर थी।  



हैदराबाद की टीम के अलावा अगर आप किसी और आईपीएल टीम के मालिक के बारे में जानना चाहते है तो आप नीचे दिए गए हर टीम के लिंक पर क्लिक कर सकते है और उस कंपनी के मालिक के बारे में जान सकते है। 



अन्य जानकारी- 









यह भी पढ़े-  

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post