इस समय देश में कोरोना वायरस की वजह से सभी राज्यों ने अपने अपने राज्यों में लॉक डाउन लगाया हुआ है, जिससे परिवहन के साथ साथ अन्य सभी काम बंद है। वही अगर दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में 31 मई तक के लॉक डाउन के बाद 1 जून से किसी किसी कार्यो में लॉकडाउन से राहत दी गयी है। 

अब 7 जून से केजरीवाल सरकार ने कुछ शर्तों के साथ मेट्रो चलने के लिए भी मंजूरी दे दी है। अब अगर आप दिल्ली में है और मेट्रो का प्रयोग करते है तो आपके लिए जरुरी है की आपको दिल्ली मेट्रो का समय पता होना चाहिए। चलिए जानते है दिल्ली मेट्रो सुबह कितने बजे चलती है (Delhi Metro Subah Kitne Baje Chalti Hai) और दिल्ली मेट्रो का टाइम टेबल क्या है।


दिल्ली मेट्रो सुबह कितने बजे चलती है - Delhi Metro Subah Kitne Baje Chalti Hai
दिल्ली मेट्रो सुबह कितने बजे चलती है



दिल्ली मेट्रो सुबह कितने बजे चलती है - Delhi Metro Subah Kitne Baje Chalti Hai

अगर दिल्ली मेट्रो की बात करें तो 7 जून से यह एक बार फिर से रफ़्तार भरने वाली है। इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से दी गयी और साथ ही यह भी बताया की कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक अभी मेट्रो केवल 50 फीसदी सवारियों को लेकर ही चलेगी तथा हर लाइन पर 5 से 15 मिनट के अंतराल पर ही मेट्रो चलेगी। साथ ही साथ कुल मेट्रो ट्रेनों में से 50 फीसदी ही मेट्रो ट्रैन अभी चलायी जाएँगी।  


इससे पहले कोरोना में अप्रैल के महीने में जब मेट्रो ट्रैन चल रही थी तो दिल्ली मेट्रो सुबह चलने का समय 7 बजे था, जो बस 11 बजे तक चल रही थी और फिर इसके बाद दोपहर को 4 बजे चलकर शाम 8 बजे तक थी। इस समय के बदलाव के साथ ही मैट्रो में 50 फीसदी लोगो की ही अनुमति थी। 



दिल्ली मेट्रो सुबह कितने बजे चलती है- कोरोना से अलग अगर दिल्ली मेट्रो के समय की बात करें तो, मेट्रो ट्रैन अपने अधिकतर रूटों पर सुबह 5 बजकर 45 मिनिट पर शुरू हो जाती है। वैसे तो यह 5 बजकर 30 मिनट पर ही चालू हो जाती है लेकिन कुछ मेट्रो स्टेशन पर पहुँचने में ट्रैन को समय लगता है, जिसके हिसाब से आप मेट्रो स्टेशन पर सुबह 5:30 पर पहुँच सकते है।



अन्य जानकारी- 


🎯 सोशल मीडिया क्या है, इसके उदहारण, प्रकार लाभ और हानि यहाँ जाने


🎯 जल प्रदूषण क्या है, इसके कारण, जल प्रदुषण को कैसे रोका जा सकता है, यहाँ जाने  


यह भी पढ़े-

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post