इज़राइल और फिलिस्तान संघटन हमास के बीच जबरदस्त लड़ाई हो रही है। एक तरफ गाजा से इसराइल का जानि दुश्मन हमास उस पर रॉकेटों की बरसात कर रहा है, वही दूसरी तरफ हर रोज इसराइल की तरफ से हमास पर राकेट वॉर ख़तम नहीं हो रहा। दोनों देशों के बीच ऐसी हिंसा दुनिया की शांति को भंग कर सकती है। इसराइल और फिलिस्तान के बीच युद्ध जैसे आसार हो रहे है। चलिए अब जानते है इसराइल और फिलिस्तीन की खबर हिंदी में - Israel and Palestine News in Hindi



इसराइल और फिलिस्तीन की खबर हिंदी में - Israel and Palestine News in Hindi
Israel and Palestine News in Hindi



इसराइल और फिलिस्तीन - Israel and Palestine

इसराइल और फिलिस्तीन के बारे में खबर पढ़ने से पहले जान लेते है, हमारे देश में बैठे लोग किसके साथ है। नीचे  वोटिंग पोल दे रहे है, जिसमें आप इसराइल और फिलिस्तीन में से किसी एक देश को चुन सकते है। इससे हमे ये पता चलेगा की हमारे देश के लोग किसके साथ है - 





इसराइल और फिलिस्तीन की लड़ाई में आप किसके साथ है?
A) इसराइल (Israel)
B) फिलिस्तीन (Palestine)


इसराइल और फिलिस्तीन की खबर हिंदी में - Israel and Palestine News in Hindi

10 मई से चल रहे, इसराइल और फिलिस्तान के बीच लड़ाई में हर रोज बहुत से लोग मारे जा रहे है, दोनों देशो की तरफ से अपनी अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन हो रहा है, दोनों ही देश एक दूसरे पर रॉकेट से वॉर कर रहे है। इसराइल फिलिस्तान के हमास में मौजूद बहुमंजिला इमारतों को निशाना बना रही है। 



Israel News in Hindi- इस चल रही लड़ाई के बीच  एक तरफ इसराइल अपनी सैन्य ताकत दिखा रहा है, वही खबर है की इसराइल में गृह युद्ध की तैयारी चल रही है। सयुंक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के अनुसार, इसराइल में अरबी मूल के लोगों से पुलिस और अर्धसैनिक बलों का सीधा टकराव हो रहा है। इसराइल के इस हमले में रोज हज़ारों लोग घायल और कई सौ लोग मारे जा रहे है। कुछ देश इसराइल द्वारा किये जा रहे हमलों को रोकने की कोशिश कर रहे है, लेकिन इसराइल की तरफ से इस युद्ध विराम को ठुकरा दिया है।



यह भी पढ़े-  कोरोना वायरस की इस लहर में मोदी सरकार के काम से आप कितना खुश है, यहाँ वोट करें।  



Palestine News in Hindi- फिलिस्तान के गाजा की तरफ से इसराइल पर पहले 200 राकेट दागे गए, फिर सीरिया की तरफ से 3 रॉकेट दागे गए। अभी तक इसराइल पर हमास की तरफ से कुल 2300 राकेट दागे गए है।  रॉकेट मिसफायर होकर फिलिस्तान में ही गिर गए, कुछ इसराइल की तरफ से आयरन डॉम से हवा में ही मार गिराए गए, बचे हुए राकेट इसराइल में गिरे लेकिन उससे कोई जान माल की हानि नहीं हुई है। 


Israel and Palestine News in Hindi- दोनों देशो के बीच शांति समझौते के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से भी बात हो चुकी है, लेकिन अभी नतीजा कुछ नहीं निकला है। जो बिडेन के जवाब में इसराइल की तरफ से कहा गया है की वो शांति के लिए पूरा प्रयास कर रहा है और जो लोग हिंसा में शामिल नहीं है, उन्हें बचाया जायेगा। वही फिलिस्तान के राष्ट्रपति ने अमेरिका से इस माहौल में हस्तक्षेप करने और इस अशांति को रोकने में मदद के लिए कहा है।



जरूर पढ़े- 


🎯 अब आईपीएल खत्म होने के बाद होगा भारतीय टीम का न्यूज़ीलैण्ड की टीम से मैच


🎯 न्यूज़ीलैण्ड से मैच के बाद जुलाई में होगा श्रीलंका का दौरा, यहाँ जाने पूरी जानकारी


🎯 जुलाई में भारतीय टीम करेगी इंग्लैंड का दूसरा, खेलेगी एक पूरी सीरीज   


यह भी पढ़े- 

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post