अमिताभ बच्चन द्वारा खिलाया जाने वाला टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Baneg Crorepati) एक बार फिर टीवी पर वापसी कर रहा है। 2021 में चालू होने वाला शो केबीसी का तेहरवां (13th) सीजन होगा। यह शो इस बार उन लोगो के लिए ख़ुशी की लहर और एक नयी उम्मीद लेकर आया है, जो अभी तक इस शो का हिस्सा नहीं बन पाए है। तो चलिए इस पोस्ट में हम कौन बनेगा करोड़पति 2021 के रजिस्ट्रेशन (KBC Registration 2021 in Hindi) के बारे में सभी जानकारी हिंदी में जानते है।


KBC Registration Process 2021 in Hindi - केबीसी रजिस्ट्रेशन 2021 हिंदी में
KBC Registration Process 2021 in Hindi



केबीसी रजिस्ट्रेशन 2021 हिंदी में - KBC Registration 2021 in Hindi

साल 2021 के केबीसी रजिस्ट्रेशन (KBC Registration 2021) के लिए इसकी तारीख भी सामने आ चुकी है, जिसके लिए आप 10 मई से रजिस्ट्रेशन करा सकते है। इसके लिए आपको कोई ज्यादा मशकत्त नहीं करनी है, यह एक छोटा सा प्रोसेस है, जो आप इस पोस्ट में नीचे देख सकते है-


 

KBC Registration Process- केबीसी का रजिस्ट्रेशन 4 भागों में किया जाता है, जिसके लिए सबसे पहले रजिस्ट्रेशन होता है, फिर स्क्रीन टेस्ट होता है, इसके बाद ऑनलाइन ऑडिशन होता है और आखिरी में पर्सनल इंटरव्यू होता है। जिसके बाद आप केबीसी की हॉट सीट पर बैठ सकते है। 



Registration- 10 मई 2021 से हर रात 9 बजे एक सवाल पूछा जायेगा, जिसका जवाब आपको सोनी लिव ऐप या फिर एसएमएस के जरिये देना होगा। 


Screen Test- जो व्यक्ति रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में सही जवाब देते है, उनको रैंडम (Random) बेसिस पर चुना जाता है और उसके बाद फोन के माध्यम से आगे की प्रक्रिया के लिए समझाया जाता है। 


Online Audition- स्क्रीन टेस्ट के बाद अब ऑनलाइन ऑडिशन होते है, यह प्रक्रिया सोनी लिव ऐप के माध्यम से की जाती है, जिसमे ऐप में मौजूद टुटोरिअल (Tutorial) के माध्यम से आपसे कुछ जानकारी ली जाती है। 


Personal Interview- कौन बनेगा करोड़पति में पहुँचने के लिए ये सबसे आखिरी स्टेप है, जिसमे ऑनलाइन ऑडिशन में पास हुए प्रतिभागियों का पर्सनल इंटरव्यू लिया जाता है। यह भी एक ऑनलाइन प्रोसेस है और वीडियो कॉल के माध्यम से की जाती है। 


आखिरी में इन सभी स्टेप्स और चुने गए प्रतिभागियों की जाँच एक ऑडिट द्वारा चेक की जाती है और प्रतिभागियों को कौनबनेगा करोड़ पति में एंट्री (Entry) दी जाती है।



KBC 2021 Registration in Hindi- केबीसी 2021 के रजिस्ट्रेशन के लिए पहला सवाल 10 मई सोमवार को रात 9 बजे पूछा जायेगा। इसके बाद हर रात 9 बजे अमिताभ बच्चन एक नया सवाल पूछेंगे, जिसका सही जबाव देकर आप अपना रजिस्ट्रेशन केबीसी 2021 में करा सकते है।



रजिस्ट्रेशन का जवाब देने के लिए आपको अपने फ़ोन में सोनी लिव ऐप (Sony Liv App) डाउनलोड करना होगा, जिससे आप अपना जवाब दे सकते है, या फिर आप रजिस्ट्रेशन के लिए सवालों का जवाब एसएमएस (SMS) के जरिये भी दे सकते है। रजिस्ट्रेशन के सवाल का जवाब आप हर रोज दे सकते है इसके लिए कोई लिमिट नहीं है।



यह भी पढ़े- 

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post