पुरे विश्व में चल रही कोरोना महामारी के बीच, इसका असर जीवन के हर हिस्से पर पर रहा है, साथ ही खेल कूद की दुनिया भी इस माहौल में वीरान सी हो गयी है। जिसके चलते आईपीएल के बाद अब 2021 में होने वाला एशिया कप भी लम्बे समय के लिए पोस्टपोनड हो गया है। 


19 मई को हुई मीटिंग में, श्रीलंका में होने वाला एशिया कप कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण रद्द किया गया। इससे पहले एशिया कप 2018 में जून के महीने में हुआ था। चलिए अब जानते है की क्रिकेट एशिया कप अब कब होगा - Cricket Asia Cup Kab se Hoga. 


Cricket Asia Cup Kab se Shuru Hoga - क्रिकेट एशिया कप कब से शुरू है
Cricket Asia Cup Kab se Shuru Hoga



क्रिकेट एशिया कप कब से शुरू होगा - Cricket Asia Cup Kab Se Shuru Hoga

साल 2021 में होने वाला एशिया कप पहले तय जगह पर पाकिस्तान में होना था, लेकिन बाद में कोरोना के चलते और भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के कारण इसे श्रीलंका में शिफ्ट कर दिया गया था। इसके बाद 19 जून को श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने ऐलान किया की इस कोरोना काल में एशिया कप का आयोजन कठिन है, जिस वजह से इसे 2021 में कैंसिल किया जा रहा है। 


Asia Cup Kab Hai - 2021 में एशिया कप कैंसिल होने के बाद अब यह टूर्नामेंट 2023 वन डे विश्व कप के बाद ही संभव हो सकेगा। हालाँकि बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली एशिया की क्रिकेट परिषद् ने अभी औपचारिक ऐलान नहीं किया है। इससे पहले एशिया कप टूर्नामेंट 2018 में यूऐई में हुआ था।



अन्य जानकारी- 







यह भी पढ़े- 

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post