पूरी दुनिया में कोरोना के चलते हर फिल्ड में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, अब चाहे वो खेल जगत ही क्यों नहीं हो। खेल जगत में अब बात करें 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तो खबरों के अनुसार यह अक्टूबर से नवंबर के महीने में खेला जायेगा। इससे पहले यह वर्ल्ड कप 2020 में होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे 2021 में पोस्टपोनड करना पड़ा। 


टी20 वर्ल्ड कप को चालू होने से पहले आपके मन में ये सवाल जरूर होगा की यह वर्ल्ड कप किस देश में होगा। क्या कोरोना की दूसरी लहर के बीच यह भारत में हो पायेगा या फिर इसे बीसीसीआई और आईसीसी द्वारा किसी और देश में कराया जायेगा। तो चलिए जानते है की टी20 वर्ल्ड कप किस देश में खेला जायेगा - T20 World Cup Kaha Par Hoga


T20 World Cup Kaha Par Hoga - टी20 वर्ल्ड कप किस देश में होगा
T20 World Cup Kis Desh Mein Hoga



टी20 वर्ल्ड कप किस देश में होगा जायेगा - T20 World Cup Kis Desh Mein Khela Jayega

भारत में कोरोना पीक के चलते बीसीसीआई भारत में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को किसी और देश में कराने का विचार कर रही है। जिसमे इंग्लैंड, श्रीलंका, यूऐई और ओमान का नाम सामने आ रहा है। इसके लिए अभी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और यूऐई व ओमान से बात चल रही है। दूसरी तरफ बीसीसीआई बचे हुए आईपीएल 2021 के मैचों को कराने का विचार भी इन्ही देशो में कर रही है। 


वही दूसरी तरफ आईसीसी को बीसीसीआई की तरफ से 15 जून तक अपनी रिपोर्ट सौपनी है और 28 जून तक संभवतः इस बाद पर फैसला हो जायेगा की टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किस देश में होगा। इसके अलावा आईसीसी, बीसीसीआई के साथ मिलकर जुलाई के पहले हफ्ते में एक ऑनलाइन मीटिंग भी करेगा। 


T20 World Cup Kaha Par Hoga- अगर टी20 वर्ल्ड कप श्रीलंका में होता है तो वहाँ पर आपको मैदानों की भरमार मिलेगी, जिसमे अकेले कोलोंबो में ही कुल 3 मैदान शामिल है और अगर टी20 वर्ल्ड कप क आयोजन यूऐई में होता है तो वह केवल 3 ही वेन्यू खेलने के लिए मिलेंगे, जिसमे शारजाह का मैदान, दुबई और अबू धाबी का मैदान शामिल है।




अन्य जानकारी- 







यह भी पढ़े-  

Post a Comment

Please share our post with your friends for more learning and earning.

Previous Post Next Post