अमिताभ बच्चन द्वारा खिलाया जाने वाला टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) एक बार फिर टीवी पर वापसी कर रहा है। इसके लिए इस बार बेहद खास अंदाज में आपको ये शो और इसका प्रोमो देखने को मिलेगा। इससे पहले शो के लिए मई के महीने में 10 मई से रजिस्ट्रेशन चालू हुए थे और 19 मई की रात 9 बजे इसका आखिरी सवाल पूछा गया था।


अब मई के महीने में रजिस्ट्रेशन खत्म होने के बाद टीवी पर आने वाला बहुचर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) अब जल्द ही दर्शकों के लिए एक बार फिर से शुरू होने वाला है। केबीसी 2021, कौन बनेगा करोड़पति के इतिहास का 13वाँ सीजन होगा। इस बार भी हमेशा की तरह बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इस शो को होस्ट करेंगे। तो चलिए अब इस पोस्ट में जानते है की कौन बनेगा करोड़पति 2021 कब शुरू होगा - Kaun Banega Crorepati 2021 Kab Shuru Hoga



कौन बनेगा करोड़पति 2021 कब शुरू होगा - केबीसी 2021 कब शुरू होगा
कौन बनेगा करोड़पति 2021 कब शुरू होगा - केबीसी 2021 कब शुरू होगा



कौन बनेगा करोड़पति 2021 कब शुरू होगा - केबीसी 2021 कब शुरू होगा

KBC 2021 Kab Shuru Hoga- कौन बनेगा करोड़पति शो के लिए सभी ऑडिशन राउंड भी पुरे हो गए है केबीसी का 13वाँ सीजन टीवी पर आने से पहले इसमें काफी बदलाव किये गए है, जिसमे 5 नियम बदले गए हैं। इस बार ऑडियंस को लाइव शो देखने के लिए आमंत्रित किया गया है, जिस वजह से "ऑडियंस पोल" लाइफलाइन की वापसी हुई है और "वीडियो ऐ फ्रेंड"  लाइफलाइन को हटा दिया गया है। 



इसके अलावा इसमें से "फास्टर फिंगर फर्स्ट" को हटाकर अब "फास्टर फिंगर फर्स्ट ट्रिपल टेस्ट" को लाया गया है। अगले बदलाव में शुक्रवार को आने स्पेशल शो "कर्मवीर स्पेशल" का नाम बदलकर "शानदार शुक्रवार" कर दिया है। वही आखिरी बदलाव में शो के बीच में चलने वाले टाइमर के नाम में बदलाव किया है, जिसे अब "मिस चलपड़ी" की जगह "धुक धुक जी" के नाम से जाना जायेगा। 


यह भी पढ़े- यहाँ जाने कौन बनेगा करोड़पति 2021 का पूरा रजिस्ट्रेशन प्रोसेस हिंदी में


Kaun Banega Crorepati 2021 Kab Shuru Hoga- अब रजिस्ट्रेशन पुरे होने और कुछ नियम में बदलाव होने के बाद बात आती है केबीसी 2021 के स्टार्ट होने की, जिसके लिए सोनी टीवी ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया की यह शो अब रक्षाबंधन से अगले दिन 23 अगस्त 2021 से, सोमवार से शुक्रवार हर रात 9 बजे आएगा। जिसे आप टीवी के सोनी टेलीविज़न चैनल पर देख सकते है।



गौरतलब है कि बीते सीजन ‘कौन बनेगा करोड़पति-12’ में चार कंटेस्टेंट करोड़पति बने थे। इनमें COVID-19 फ्रंटलाइन योद्धा डॉक्टर नेहा शाह, अमिताभ बच्चन के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 (KBC 12) की चौथी करोड़पति बनी थीं। नेहा शाह के अलावा अनूपा दास, IPS अधिकारी मोहिता शर्मा और नाजिया नसीम ने 12वें सीजन में 1 करोड़ रुपए जीते थे। इन चारों विजेताओं ने तब मीडिया में भी काफी सुर्खियां बटोरी थी।


अगर इस शो के प्रोमो की बात करें तो उन्हें इस बार बिलकुल अलग ढंग से दर्शाया गया है, जिसे एक कहानी के तौर पर दिखाया गया है। शो चालू होने से पहले ये प्रोमो सभी के दिल में छा गए है और दर्शकों द्वारा भी काफी पसंद किये जा रहे है। 



यह भी पढ़े-  

कमेंट करें

Please share our post with your friends for more learning and earning.

और नया पुराने