गणेश उत्सव अब केवल भारत में ही नहीं बल्कि पुरे भारत में सभी जगह मनाया जाता है, 1 दिन से लेकर 10 दिन तक चलने वाले इस उत्सव में भगवान गणेश की पूजा की जाती है। साल 2021 में गणेश चतुर्थी 10 सितम्बर 2021 की है और इनका विसर्जन अनंत चतुर्दर्शी वाले दिन 19 सितम्बर को किया जायेगा। 



भगवान गणेश की पूजा काफी फलदायी होती है। गणेश चतुर्थी पर आप अपनी मनोकामनाओं को पूरा करने के लिए गणेश जी की सभी विधि विधान के साथ पूजा करें। इस पोस्ट में हम जानते है उन मंत्रो के बारे में जिनसे रिद्धि सिद्धि के दाता की कृपा आप पे इस गणेश चतुर्थी पर बरसेगी। गणेश चतुर्थी मंत्र - Ganesh Chaturthi Mantra in Hindi



गणेश चतुर्थी मंत्र | शक्तिशाली गणेश मंत्र | गणेश पूजा मंत्र इन संस्कृत
गणेश चतुर्थी मंत्र | शक्तिशाली गणेश मंत्र | गणेश पूजा मंत्र इन संस्कृत



गणेश चतुर्थी मंत्र - Ganesh Chaturthi Mantra in Hindi

यदि आपकी कोई मनोकामना काफी समय से पूरी नहीं हुई है तो आप इस गणेश चतुर्थी पर नीचे दिए गए मंत्र का जाप अपनी मनोकामना अनुसार कर सकते है।


वक्रतुंड महाकाय कोटिसूर्य समप्रभः।
निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्व कार्येषु सर्वदा।।

ये मंत्र अत्यंत सरल और सुन्दर है, इस मंत्र का जाप करने के साथ साथ आपको गणेश जी को 108 बार पिले फूल भी चढ़ाने होंगे। ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण होगी और आपके रुके हुए काम भी बनेंगे।




कर्ज से भी मिलेगी मुक्ति, पढ़े ये मंत्र

अगर आप इस समय किसी भी तरह के कर्ज जाल में फंसे है तो आप उससे मुक्ति पाने के लिए आपको गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी की पूजा करने के साथ साथ नीचे दिए गए मंत्र का भी जाप करना होगा। ये मंत्र बहुत ही प्रभावी है और आपको इससे भगवान गणेश का आशीर्वाद और कर्ज से मुक्ति भी मिलेगी।




‘ॐ गणेश ऋण छिन्धि वरण्यं हुं नमः फट्।’




शुभ और लाभ दिलाने वाला मंत्र

अगर इस गणेश चतुर्थी के दिन आप अपने घर पर गणेश जी को विराजमान कर रहे है तो उनकी पुरे विधि विधान के साथ पूजा करें और साथ ही साथ शुभ और लाभ दोनों का आशीर्वाद लेने के लिए इस मंत्र का जाप करें।




‘ॐ एकदंताय विद्महे वक्रतुंण्डाय धीमहि तन्नो दंतिः प्रचोदयात्।'




अन्य जानकारी-






यह भी पढ़े- 

कमेंट करें

Please share our post with your friends for more learning and earning.

और नया पुराने