भारत और इंग्लैंड टेस्ट मैच- जैसा की आपको पता है की इस समय भारत की टीम इंग्लैंड के दौरे पर है, जहाँ पर उसे कुल 5 टेस्ट मैच खेलने है। यह सीरीज 4 अगस्त 2021 से 14 सितम्बर 2021 तक चलेगी, इस सीरीज के बाद आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की शुरुआत यूऐई में होगी। 


भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 4 टेस्ट मैच खेले जा चुके है। जिसमे से पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रा रहा, दूसरा टेस्ट मैच भारत की टीम ने इंग्लैंड से 151 रन से जीता, इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम ने जीता और आखिर में चौथा टेस्ट मैच भी भारत की टीम ने जीता। अब इन टेस्ट मैचों के बाद जानते है की इंडिया वर्सेस इंग्लैंड का पाँचवा टेस्ट मैच कब होगा - India England Ka Panchwa Test Match Kab Hai


इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पाँचवा टेस्ट मैच कब होगा | India England Panchwa Test Match Kab Hai
India England 5th Test Match Kab Hai



इंडिया वर्सेस इंग्लैंड का पाँचवा टेस्ट मैच - India vs England Ka 5th Test Match

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 4 टेस्ट मैच अभी तक खेले जा चुके है, जिसमे इंडिया की टीम इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।


पांच टेस्ट मैच में पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रा हुआ, दूसरा टेस्ट मैच भारत की टीम ने 151 रन से जीता, तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम ने 76 रन और एक इनिंग से जीता, इसके बाद चौथा टेस्ट मैच भारत की टीम ने जीता। अब चौथा टेस्ट मैच जीतने के बाद बारी है, पाँचवे टेस्ट मैच (Panchwa Test Kab Hai) की जिसकी जानकारी कुछ इस प्रकार है -






इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पाँचवा टेस्ट मैच कब होगा - India England Panchwa Test Match Kab Hai

Ind vs Eng 5th Test Match Kab Hai- भारत और इंग्लैंड के बीच पाँचवा टेस्ट मैच 10 सितम्बर से 14 सितम्बर तक के मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रेफोर्ड मैदान में खेला जाना था, लेकिन कुछ स्टाफ मेंबर के कोरोना पॉजिटिव आने के कारण अब पाँचवा मैच रद्द कर दिया गया है।



इंग्लैंड बोर्ड की तरफ से किये गए ट्वीट में यह साफ़ हो गया है की इंडिया इंग्लैंड के बीच पाँचवा टेस्ट मैच अब नहीं खेला जायेगा और इसे रद्द कर दिया गया है। आपको बता दे की सबसे पहले इंडियन टीम के कोच रवि शास्त्री चौथे टेस्ट मैच में कोरोना पॉसिटिव पाए गए थे और उसके बाद कोई स्टाफ मेंबर भी कोरोना से संक्रमित मिले थे। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया की मैच को रद्द करने का फैसला बीसीसीआई के साथ मीटिंग के बाद लिया गया है और हम इस खबर के लिए अपने प्रशंसकों से माफ़ी भी मांगते है, इससे आगे की जानकारी जल्द ही शेयर की जाएगी।


सूत्रों से मिली अन्य खबर के मुताबिक, इस मैच को कभी बाद में कराया जायेगा और सीरीज का नतीजा तब ही निकलेगा, जब यह मैच खेला जायेगा। इस हिसाब से इंडिया की टीम सीरीज में अभी भी 2-1 से आगे चल रही है और सीरीज का फैसला पाँचवे टेस्ट मैच के बाद हो होगा।  




अन्य जानकारी- 




यह भी पढ़े-

1 टिप्पणियाँ

Please share our post with your friends for more learning and earning.

एक टिप्पणी भेजें

Please share our post with your friends for more learning and earning.

और नया पुराने