कोरोना वायरस ने साल 2020 से लेकर अब तक पूरी दुनिया में कोहराम मचाया हुआ है, सबसे पहले ये 2019 में चीन में पाया गया गया था और उसके बाद 2020 तक ये पूरी दुनिया में तभाही मचा चूका है और उसका तूफान यही नहीं थमा! इसके बाद 2021 की शुरुआत में कोरोना वायरस के एक नए वैरिएंट ने भारत, अमेरिका सहित पूरी दुनिया में दूसरी लहर से तभाही मचाई।



अब 2021 खत्म होते होते इसका एक नया वैरिएंट सामने आया है, जिसका जन्म और पहचान अफ्रीकी देशों से हुई है। यह भी धीरे धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। भारत में भी इसके 500 से अधिक मरीज हो गए है, जिसके बाद केंद्र सरकार ने सतर्कता बरतते हुए, कोरोना से बचाव की नयी गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं। अब चलिए जानते है की विशेषज्ञों के अनुसार भारत में कोरोना की तीसरी लहर कब तक आएगी - Bharat Mein Corona Ki Teesri Lahar Kab Tak Aayegi


Bharat Mein Corona Ki Teesri Lahar Kab Tak Aayegi | भारत में कोरोना की तीसरी लहर कब तक आएगी
Bharat Mein Corona Ki third Wave Kab Tak Aayegi


भारत में कोरोना की तीसरी लहर कब तक आएगी - Bharat Mein Corona Ki Teesri Lahar Kab Tak Aayegi

कोरोना वायरस के एक नए वैरिएंट के सामने आने के बाद पूरी दुनिया में हलचल मच गयी है, साउथ अफ्रीका में लॉक डाउन लगाया जा चूका है और अब यह वैरिएंट ओमीक्रान भारत में भी पहुंच चूका है, इसके केस डेल्टा वैरिएंट से भी तेजी से बढ़ रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार इस वैरिएंट को तभाही मचा चुके डेल्टा वैरिएंट से भी ज्यादा संक्रमक माना जा रहा है। 



Bharat Mein Corona Ki Teesri Lahar Kab Tak Aayegi- अब सवाल है की भारत में कोरोना की 3rd वेव कब तक आएगी। तो इसके लिए नेशनल कोविड-19 सुपरमॉडल कमिटी ने कहा है की कोरोना की तीसरी लहर साल 2022 की शुरुआत में आएगी और फरवरी के महीने में ये अपने पीक पर होगी। इसे कोई भी हलके में ना लें और ये मार्च/अप्रैल 2021 से भी ज्यादा कोहराम मचा सकती है। 



लेकिन इस कमेटी ने ये भी बताया है की चूँकि देश में अभी बहुत से लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, इसी वजह से यह दूसरी लहर के मुकाबले थोड़ी कमजोर होगी, लेकिन जैसे जैसे देश में ओमीक्रान के केस बढ़ेंगे, तीसरी लहर के लिए भी रास्ता बनेगा और फरवरी में ये अपने चरम पर होगी।


अन्य जानकारी-


🎯 2024 में भारत का प्रधानमंत्री कौन बनेगा


🎯 क्या है कोरोनावायरस और आम बुखार-जुकाम में अंतर


🎯 कोरोना वायरस के कहर से बचना चाहते है तो रखे इन 8 बातो का ख्याल


यह भी पढ़े-

कमेंट करें

Please share our post with your friends for more learning and earning.

और नया पुराने